Disha Patani की ऑवरग्लास फिगर का ये है राज


   दिशा पटानी इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं. बैकफ्लिप में महारत हासिल करने से लेकर कार्टव्हील तक, फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं. वो अपने टफ वर्कआउट के लिए भी जानी जाती हैं और अक्सर फैंस को अपने वर्कआउट सेशन की झलक दिखाती रहती हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि वो अपनी परफेक्ट फिगर को मेंटेन करने के लिए क्या- क्या करती हैं और कैसे बनाए रखती हैं? आइए दिशा पटानी के वर्कआउट रूटीन को डिकोड करें. एक इंटरव्यू में दिशा पटानी ने बताया, जिम में मैं वेट ट्रेनिंग करती हूं क्योंकि मुझे टफ रहना बहुत पसंद है और जिस तरह की मैं वेट ट्रेनिंग करती हूं वो बहुत अलग है. स्ट्रेंथ ट्रेनिंग दिशा के वर्कआउट रूटीन का एक खास हिस्सा है. एक्ट्रेस डेडलिफ्ट और हिप थ्रस्ट भी करती हैं. वो हफ्ते में 6 दिन वेट ट्रेनिंग करती और 60 से 90 मिनट का सेशन चलता है. दिशा पटानी की फिटनेस और वर्कआउट में कार्डियो भी शामिल है. वो साइकिल चलाना या दौड़ने में समय बिताती हैं.


उनकी फिटनेस में किकबॉक्सिंग का हमेशा शामिल होती है. एक्ट्रेस का सोशल मीडिया हैंडल ऐसे वीडियो से भरा पड़ा है जिसमें वो हर मुक्के और किक के साथ अपनी ताकत दिखाती है. किकबॉक्सिंग एक वर्कआउट का ही रूप है जो फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाता है. दिशा इस हाई-इंटेंसिटी वर्कआउट में काफी बिलिव करती हैं. एक्सरसाइज और कई तरह की वर्कआउट ट्रेनिंग दिशा पटानी के फिटनेस रूटीन का हिस्सा हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी फ्लेक्सिबिलिटी बॉडी को बेहतर बनाने के लिए वो जिमनास्टिक भी करती हैं. उन्होंने बताया कि शूटिंग नहीं होने पर वो अक्सर जिमनास्टिक और एमएमए की प्रैक्टिस करती हैं.


दिशा पटानी दिन में क्या खाती हैं? नाश्ता: जागने के बाद वो हल्दी वाला पानी और स्पेशल चाय पीती हैं. दिशा 2-3 गिलास पानी भी पीती हैं. नाश्ता: नाश्ते में अंडे और डाइट ब्रेड खाना पसंद करती हैं. लंच: दोपहर के लंट में वो प्रोटीन से भरा खाना और कुछ सब्जियों को खाना पंसद करती हैं. स्नैक्स: दिशा स्नैक्स खाने से बचती हैं और उनका मानना है कि स्नैकिंग से उन्हें पेट भरा हुआ महसूस होता है, जिससे उनके लिए अपनी डाइट के जगह नहीं रहती.
डिनर: रात के खाने के लिए फिर से प्रोटीन और कार्ब्स खाती हैं. वो कई सालों से अपने डिनर के लिए एक अगल नुस्खे का पालन करती हैं. रविवार का दिन दिशा के लिए चीट डे वाला दिन होता है. इसलिए वो चॉकलेट या मीठा और डेसर्ट खाना पसंद करती हैं.

VIEW MORE

Category News