शालिगराम तोमर जी ने किया असाधारण काम, विद्यार्थियों में जगाई राष्ट्र प्रेम की भावना : डिप्टी सीएम साव


उपमुख्यमंत्री अरुण साव भोपाल में नवलय संस्था द्वारा आयोजित शालिगराम तोमर स्मृति समारोह में हुए शामिल, उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी से की मुलाकात

 सूर्यकांत केलकर जी को मिला राष्ट्र सेवी सम्मान, डिप्टी सीएम साव ने दी बधाई

रायपुर। उपमुख्यमंत्री अरुण साव रविवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में नवलय संस्था द्वारा आयोजित ‘शालिगराम तोमर स्मृति समारोह’ में शामिल हुए। वहीं आज श्री अरुण साव ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी से मुलाकात की। इस दौरान सीएम डॉ यादव ने डिप्टी सीएम साव को अंग वस्त्रम व स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिवादन किया। वहीं इस मुलाकात का एमपी के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री साव ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर यह जानकारी दी।

मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री साव ने पत्रकारों से कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी से लंबे समय से अच्छे संबंध हैं। हम लोग पुराने साथी हैं और कल (रविवार) से मैं भोपाल में ही था। आज बहुत अच्छी मुलाकात हुई है।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री श्री साव ने स्मृति समारोह में कहा कि, आदरणीय शालिगराम तोमर जी विद्यार्थी परिषद के कुशल संगठन मंत्री थे। उनकी याद में यह अविश्वनीय समारोह मनाया जा रहा है। श्री साव ने कहा कि, विद्यार्थी को केवल उनके माता-पिता और शिक्षक ही नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा विद्यार्थी किसी और व्यक्ति से नियंत्रित नहीं होता है। लेकिन यह असाधारण काम शालिगराम तोमर जी ने किया है। उन्होंने विद्यार्थियों में राष्ट्र प्रेम की भावना जगाई, समाज के लिए संघर्ष करने का जज्बा जगाया। आज उन्हें मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वहीं शालिगराम तोमर तोमर जी की स्मृति में राष्ट्र सेवी का सम्मान सूर्यकांत केलकर जी को मिला है। श्री केलकर जी को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

समारोह में शालिगराम तोमर जी की धर्मपत्नी शांता तोमर तथा परिवार के अन्य सदस्य,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मध्य भारत के प्रांत संघचालक श्री अशोक पांडेय जी, श्री सूर्यकांत केलकर जी, श्री सुरेश गुप्ता जी, श्री शोभा ताई जी, श्री राकेश शर्मा जी, श्री प्रशांत शर्मा जी, अन्य जनप्रतिनिधि और संस्था के पदाधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के संस्थापक श्री शालिगराम तोमर जी के स्मृति समारोह में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ से लगभग 70 सदस्यों का दल भोपाल पहुंचा था। दल ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी को उनके छात्र जीवन से संबंधित छायाचित्र भेंट किया।

VIEW MORE

Category News