सीएम हाउस की तरफ बढ़ रहे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स तोड़े, पुलिस के साथ हुई झूमाझटकी


एससीजी न्यूज़,रायपुर :  सप्रे स्कूल के पास आयोजित सभा में भाजपा के तमाम बड़े नेता मंच पर दिखें। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, नारायण चंदेल, तेजस्वी सूर्या, समेत बीजेपी कई बड़े नेता शामिल रहे। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता  बेरिकेट्स को तोड़ते हुए सीएम हाउस की तरफ बढे इसके बाद कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई।बता दे की साल 2021 के CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम के रिजल्ट के बाद से मामला गरमाया। इसमें कुछ कांग्रेस नेता और अधिकारियों के बेटे-बेटियां दामाद टॉपर बने। खुद PSC चीफ टामन सोनवानी के रिश्तेदारों के सिलेक्शन हुए। भाजपा ने पुरजोर तरीके से मामला उठाया।

CGPSC परीक्षा में रची गईं साजिशें :
BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि, छत्तीसगढ़ का पीएससी एग्जाम प्रोसेस मोस्ट करप्ट सिस्टम है। दूसरे राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ का पीएससी सेलेक्शन सबसे ज्यादा मैनुपुलेटेड है। उन्होंने आगे कहा कि, पेपर में पूछे गए 10-20% प्रश्न ही गलत होते हैं। दरअसल, एग्जाम को साजिश के आधार पर टफ किया जाता है। इसके बाद जिसको सेलेक्ट करना होता है उन्हें प्रश्न पत्र वायरल कर देते हैं। नालंदा में बच्चे 2-4 साल से तपस्या करते हैं लेकिन पूरा सिस्टम ही उनके खिलाफ है, जिससे छात्र हतोत्साहित हो जाते हैं।

सूर्या ने रखीं दो मांगें :
तेजस्वी सूर्या ने आगे कहा कि, हमारी मूल रूप से दो मांगें हैं। पहला 2021 CGPSC एग्जाम की सीबीआई जांच हो और जो बच्चे सेलेक्शन प्रोसेस में थे और जिनका सेलेक्शन संदिग्ध रूप से हुआ है उन पर कार्रवाई की जाए।

VIEW MORE

Category News