उमेश पाल हत्याकांड: बम मारकर धुआं-धुंआ करने वाले गुड्डू मुस्लिम का घर कुर्क, शूटर साबिर पर भी चला डंडा


इलाके को कर दिया था धुंआ-धुंआ
उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे 5 लाख रुपये के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम का मकान पुलिस ने कुर्क कर लिया। गुड्डू मुस्लिम ने पत्नी चांद बीबी के नाम पर 585 वर्ग मीटर में तीन मंजिला मकान बनाया हुआ था। उमेश पाल और दो सरकारी गनर्नर ने शूटआउट में पुलिस ने शूटर साबिर के घर पर भी कुर्की की कार्रवाई की है।
बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर, दोनों पर 5-5 लाख रुपए का ईनाम घोषित है। धूमनगंज थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की है। CRCP की धारा 83 के तहत बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर का मकान कुर्क हुआ है। गुड्डू मुस्लिम के मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पहले ही सील कर रखा था। इसके अलावा शूटर साबिर के मरियाडीह स्थित घर पर कुर्की की कार्रवाई हुई है। उमेश पाल और दो सरकारी गनर्नर ने शूटआउट में साबिर गोलियां चलाते हुए नजर आया था।
वारदात के समय गुड्डू मुस्लिम ने बम फेंककर पूरे इलाके को धुंआ-धुंआ कर दिया। गुड्डू मुस्लिम की बमबाजी में एक सिपाही की मौत हो गई थी। गुड्डू मुस्लिम और साबिर उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार हैं। इसके बाद, दोनों पर कई महीने पहले ही 5-5 लाख का ईनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने पहले ही धारा 82 सीआरपीसी के तहत मुनादी करके दोनों को भगोड़ा घोषित किया था।

25 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
राजू पाल की हत्याकांड में मुख्य गवाह उमेश पाल की मौत 25 फरवरी, 2023 को हुई थी, जिसमें उमेश पाल को बम और गोली से मार दिया गया था। उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने इस मामले में धूमनगंज थाने में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, और नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
मेश पाल हत्याकांड सहित, 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इसी वर्ष, 15 अप्रैल को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, अशरफ की पत्नी जैनब सहित कई अभियुक्त फरार हैं।



VIEW MORE

Category News