संजय सिंह छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के निर्विरोध प्रांताध्यक्ष निर्वाचित


एससीजी न्युज,,,,, रायपुर 01 जुलाई 2023 को श्याम नगर गुरुनानक हाल में छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ का निर्वाचन संपन्न हुआ है। जिसमे आर. बी. साहू को निर्वाचन अधिकारी एवं व्ही. पी. तिवारी को सहायक निर्वाचन अधिकारी के रुप में नियुक्त किया गया था।दिनांक 29.05.2023 को जारी अधिसूचना के अनुसार निर्वाचन एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों द्वारा नियमानुसार, निष्पक्ष एवं समयबद्ध तरीके से छ.ग.लि.व.शा.कर्म.संघ के प्रांताध्यक्ष का निर्वाचन संपन्न कराया गया। 

रायपुर जिला संरक्षक जाहिद खान एवं रायपुर जिला अध्यक्ष श्री राजेश कुमार सोनी के द्वारा संयुक्त  विज्ञप्ति में बताया गया कि निर्वाचन नामांकन के रुप में संजय सिंह रायपुर से एवं पवन सिंह ठाकुर, कांकेर से प्रांताध्यक्ष के उम्मीदवार के रुप में अपना-अपना नामांकन दाखिल किया था किंतु नाम वापसी समय होते तक श्री ठाकुर के द्वारा संघीय हित को ध्यान में रखते हुये उनके द्वारा प्रांताध्यक्ष पद हेतु दाखिल नामांकन पर्चा वापस लेने की घोषणा की गयी, जिसके परिणाम स्वरुप अन्य कोई उम्मीदवार प्रांताध्यक्ष के पद हेतु अपनी दावेदारी प्रस्तुत नही करने के कारण निर्वाचन अधिकारी आर.बी.साहू एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा संजय सिह को पुनः प्रांताध्यक्ष के पद पर र्निविरोध निर्वाचित होने की घोषणा की गई।  प्रांताध्यक्ष के पद हेतु संजय सिंह की उम्मीदवारी को लेकर मतदाताओं एवं सदस्यों में अत्यधिक उत्साह था, जिमसें संघ के सभी प्रांतीय, जिला एवं तहसील पदाधिकारियों में एकमत होकर अपने प्रांताध्यक्ष के रुप में पुनः संजय सिंह को नियुक्त किया ।  

 निर्वाचन कार्यक्रम में अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराने वाले सम्मानीय कमल वर्मा, संयोजक कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन, बी.पी.शर्मा प्रदेश अध्यक्ष छ.ग.कर्मचारी कांग्रेस,  विरेन्द्र नामदेव  प्रदेश अध्यक्ष पेंशनर फेडरेशन एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संघ, सतीश मिश्रा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वन कर्मचारी संघ कोषाध्यक्ष उमेश मुदलियार प्रांतीय महामंत्री छ.ग.प्रदेश तृतीय वर्ग कर्म.संघ विशेष रुप से उपस्थित रहे। निर्वाचन कार्यक्रम में उपस्थित कमल वर्मा के द्वारा कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन हमेशा से ही लिपिकों की मुख्य मांग वेतन विसंगति को प्रमुखता से फेडरेशन के 14 सूत्रीय मांग में प्रथम स्थान पर लिपिकों के वेतन विसंगति को रखा गया था जिसमें शासन के द्वारा पिंगुआ कमेटी एवं सामन्य प्रशासन के सचिव की अध्यक्षता में कठित कमेटी की रिपोर्ट को जल्द से जल्द प्रस्तुत करने एवं वर्तमान निर्धारित आंदोलन में भी लिपिकों के वेतन विसंगति की मांग को फेडरेशन के मांग पत्र में प्रथम अथवा द्वितीय स्थान में रखने का आश्वासन लिपिको के मंच से दिया गया एवं जब कभी भी शासन स्तर पर चर्चा की जावेगी लिपिकों की वर्षो पुरानी मांग को प्रमुखता से लिपिक वर्गीय शास. कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय सिंह के द्वारा लिपिकों के पक्ष को रखने हेतु अवसर प्रदान किया जावेगा। इसी प्रकार अन्य उपस्थित पदाधिकारियों के द्वारा भी लिपिकों को साथ लेकर चलने एवं आगामी रणनीति के बारे में विस्तृत जानकारी दी।   
निर्वाचन की प्रक्रिया एवं भोजन के पश्चात् कार्यक्रम में उपस्थित विशेष अतिथियों का सम्मान उद्घोषण के पश्चात् लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के महासमिति की बैठक निर्धारित थी जिसमें विभिन्न जिलों से उपस्थित जिलाध्यक्षों तहसील अध्यक्षों के साथ आगामी रणनीति के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई जिसमें से प्रमुख रुप से लिपिकों के वेतन विसंगति की मांग के संबंध में आगामी रणनीति के रुप में हड़ताल में जाने एवं विभिन्न लिपिक संघों के साथ एकजुटता के साथ कार्य करने अथवा अगल-अलग रणनीति तैयार कर केवल अपने बैनर में हड़ताल किये जाने के संबंध में विभिन्न प्रांतीय एवं जिलाध्यक्षों से उनका अभिमत जाना गया। रायपुर जिले के पदाधिकारियों में मुख्यरूप से तहसील अध्यक्ष केशव डहरिया, वीरेन्द्र वर्मा,  बिरेंद्र साहू, नितिन डी एस चंद्रवंशी, मनीष अहीरवार, परिवेश, अतीश आदि उपस्थित रहे।

VIEW MORE

Category News