विधायक के भाई के क्रेशर में ऑपरेटर की मौत, हफ्तों बीतने के बाद भी पुलिस ने दर्ज नहीं किया है मामला


सरगुजा संभाग ब्यूरो
(सौरभ साहू) , एमसीबी, जिले के  खड़गवां,चिरीमिरी, से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 18/06/2023 जून दिन रविवार को छत्तीसगढ़ के कोरिया, एमसीबी जिला,व चिरमिरी,मनेंद्रगढ़ विधायक डा. विनय जायसवाल के छोटे भाई विनोद जायसवाल के क्रेशर में गत दिनों ऑपरेटर की हुई मौत के मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज कराने के लिए पूर्व भाजपा विधायक के साथ भाजपा मण्डल खड़गवां के पदाधिकारी खड़गवां पुलिस थाना पहुंचे।
पुलिस थाना पहुंचे पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल एवम भाजपा मण्डल खड़गवां के प्रतिनिधि मंडल ने बताया की विगत 4 जून 2023 को विधायक विनय जायसवाल के भाई विनोद जायसवाल के क्रेशर जो की खड़गवां बिजली ऑफिस के सामने संचालित है जिसमें ऑपरेटर के रूप में कार्यरत आनंद उर्फ राजू गोंड पिता स्व देवी सिंह निवासी नागपानी ग्राम पंचायत आमडांड की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई थी,घटना क्रेशर संचालक की लापरवाही से हुई इसमें भी कोई शंका नहीं है,वहीं ऑपरेटर की मौत के बाद आनन फानन में मृतक के शव को खड़गवां स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया गया जहां उसे मृत घोषित किया गया,वहीं सुबह ही मृतक का पोस्टमार्टम भी कर दिया गया और पुलिस ने भी केवल मर्ग कायम कर अपनी खानापूर्ति कर ली थी।
मामला अब तक ठंडे बस्ते में क्यों?
पूरे मामले में जाहिर है की जिस तरह से जल्द से जल्द शव का अंतिम संस्कार हो यह प्रयास किया गया, उससे क्षेत्रीय विधायक का दबाव मामले में बना हुआ था यह आभास होता है इसीलिए हफ्तों बाद भी मामले में पुलिस ने किसी प्रकार की जांच न करते हुए मामले को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास किया है। पूरे मामले में अपराधियों को बचाने के लिए इस तरह का रवैया पुलिस का रहा है और उसके खिलाफ भाजपा मण्डल खड़गवां के लोग मृतक के परिजनों को इंसाफ दिलाने आज पुलिस थाने में उपस्थित हुए हैं। भाजपा नेताओं ने यह भी कहा की यदि सात दिवस के भीतर क्रेशर संचालक मनेंद्रगढ़ विधायक के भाई विनोद जायसवाल के विरुद्ध यदि पुलिस मामला पंजीबद्ध नही करती है भाजपा मण्डल खड़गवां पुलिस थाना खड़गवां का घेराव करेगी और उग्र आंदोलन करने बाध्य होगी। इस दौरान भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सोनमती उर्रे, जिला मंत्री अरूणोदय पाण्डेय, मंडल अध्यक्ष रामलाल साहू, चिरमिरी मंडल अध्यक्ष रघुनंदन यादव, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष रामप्रताप, पूर्व मंडल अध्यक्ष धनंजय पाण्डेय, द्वारिका जायसवाल, लखन लाल श्रीवास्तव, हेन्द्रपाल सिंह उपस्थित रहे।
भाई के क्रेशर में आदिवासी युवक की मौत को लेकर मनेंद्रगढ़ विधायक की हो रही फजीहत
खड़गवां में संचालित मनेंद्रगढ़ विधायक के भाई के क्रेशर में एक आदिवासी युवक की मौत मामले में अब मनेंद्रगढ़ विधायक की फजीहत हो रही है। मामले में पुलिस का रवैया चूंकि क्रेशर संचालक के पक्ष में नजर आ रहा है और माना जा रहा है की विधायक के दबाव में पुलिस कार्यवाही करने से बच रही है और इसीलिए अब विधायक पर भाई को अपराध से बचाने का आरोप लग रहा है।
क्या भाजपा की शिकायत के बाद पुलिस कर पाएगी विधायक के भाई पर मामला पंजीबद्ध ?
अब देखना यह है की भाजपा की शिकायत और कार्यवाही की मांग को लेकर खड़गवां पुलिस क्या करती है। खड़गवां पुलिस विधायक के भाई पर मामला पंजीबद्ध करती है यह विधायक के दबाव में विधायक के भाई को बचाने का प्रयास करती है। वैसे अभी तक की घटना के अनुसार हफ्त्तों बीत जाने के बाद भी पुलिस मामले को लेकर शांत बैठी हुई है और मामले में जांच भी जारी पुलिस ने नहीं की है जबकि क्रेशर में पीसकर ऑपरेटर की मौत हुई है और यह लापरवाही का मामला तो बनता ही है। वैसे भाजपा ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है और उसके बाद पुलिस के अगले कदम को लेकर कयास भी लगने शुरू हो चुके हैं।
विधायक के भाई का क्रेशर होने की वजह से कहीं थाना प्रभारी कतरा तो नहीं रहे कार्यवाही करने से?
वैसे सवाल यह भी है की जो पुलिस आम लोगों के मामले में त्वरित सक्रिय नजर आती है वह विधायक के भाई से जुड़े मामले में क्यों सुस्त नजर आ रही है। कहीं विधायक के भाई का मामल होने की वजह से तो थाना प्रभारी कार्यवाही करने से कतरा तो नहीं रहें हैं यह भी सवाल है। वैसे मामले में यदि पुलिस कार्यवाही करती है तो माना जाएगा की पुलिस निष्पक्षता से कार्य करती है वरना यह भी सवाल उठने लगेगा की प्रभावशाली लोगों के मामले में पुलिस का रवैया उन्हीं के पक्ष में होता है।

VIEW MORE

Category News