18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दौरान राहुल गांधी के बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा बोलने के लिए खड़ी हुईं


 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद का पहला सत्र चल रहा है। आज छठा दिन है। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दौरान राहुल गांधी के बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा बोलने के लिए खड़ी हुईं। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) सदन से जाने लगे। इसी बीच महुआ मोइत्रा ने पीएम मोदी से कहा कि डरिए मत सर। मोइत्रा ने आगे कहा कि आप मेरे क्षेत्र में दो बार रैली करने आए। अब आप जा रहे हैं तो सुन लीजिए-डरिए मत।


टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि आखिरी बार जब मैं यहां खड़ी थी तो मुझे बोलने नहीं दिया गया। मुझे बैठाने के चक्कर में जनता ने आपके 63 सांसदों को हमेशा के लिए बैठ दिया है।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी में भी डर का पैकेज है। लोकतंत्र में पार्टी में डेमोक्रेसी होनी चाहिए। हमारे यहां कोई भी बोल सकता है, लेकिन आपकी पार्टी में भय है। जब मैं नेता विपक्ष बना तो मेरे सभी निजी इच्छाएं एक किनारे हो गईं। राहुल गांधी ने कहा कि देश में नफरत और भय का माहौल न हो। आप गवर्नमेंट ऑफ इंडिया हैं, हम ये स्वीकार करते हैं और बधाई देते हैं, जो कैबिनेट मंत्री हैं, वो भी संवैधानिक पद पर हैं, किसी से आप डरें नहीं।

हर किसी को दिया डर का पैकेजः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों में डर डाला, सेना में डर डाला, महिलाओं में डर डाला। हर व्यक्ति आपने डर का पैकेज दिया है। छात्रों की बात करते हैं. आप 2000 साल पहले की बात करते हो। थोड़ा सा भविष्य की भी बात कर लेते हैं। रोजगार तो आपने खत्म कर दिया। अब एक नया फैशन निकला है नीट। प्रोफेशनल एग्जाम को आपने कमर्शियल एग्जाम में बदल दिया। गरीब मेडिकल कॉलेज नहीं जा सकता। पूरा का पूरा एग्जाम अमीर बच्चों के लिए बनाया है। हजारों करोड़ रुपये बन रहे हैं और कॅमर्शियल पेपर आपने जो बना रखे हैं, सात साल में 70 पेपर लीक हुए हैं। प्रेसिडेंट एड्रेस में न पेपर लीक की बात होगी न अग्निवीर की बात होगी। हम एक दिन के डिस्कशन की मांग की, सरकार ने बोला – नहीं, नहीं हो सकता। 

VIEW MORE

Category News