आई और माइंड दोनों को हेल्दी रखना जरुरी : डॉ अनिल गुप्ता


SCG Health Desk :   वर्तमान समय में गैजेट के तरफ हमारी निर्भरता बढती जा रही . हम पल भर भी खुद मोबाइल आदि से दूर नहीं रख पाते . हश्र यह हो रहा है कि लोगो की आँखों की दृष्टि के साथ जीवन के प्रति दृष्टिकोण भी कमजोर हो रहा है. बच्चे और छात्र ज्यादा प्रभावित हो रहे है . ऐसे में जितना जरुरी नेत्र परिक्षण कराना है उतना ही जरुरी है माइंड को हेल्दी रखना. उक्त बातें नुआपाड़ा खरियार, ओडिशा में नेशनल कॉलेज में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा आयोजित होलिस्टिक हेल्थ सेमिनार एवं नेत्र जांच शिविर की दौरान श्री गणेश विनायक हॉस्पिटल रायपुर के डायरेक्टर डॉ अनिल गुप्ता ने कही .



 चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स और नेशनल कॉलेज नुआपड़ा के संयुक्त तत्वावधान में श्री गणेश विनायक आई हॉस्पिटल,रायपुर की टीम द्वारा कॉलेज के छात्रों, लेक्चरर्स, और प्रोफेसर्स सहित लगभग 150 से अधिक लोगो ने अपनी आँख की जाँच कराये । 


पाजिटिव हेल्थ जोन रायपुर की संस्कृति सिंह द्वारा छात्राओ को स्वस्थ शरीर के साथ आने वाली चुनतियों का कैसे सामना करने के बारे में मोटीवेट किया एवं बताया कि हमें स्वस्थ रहने के लिए हेल्दी डाईट लेनी चाहिए , पर्याप्त पानी समय समय पर लेते रहना चाहिए एवं जहां तक हो सके जंक फ़ूड से दूर रहे है .



चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा कॉलेज के ज़रूरतमंद बच्चो को रेनकॉट वितरित किया  गया. साथ ही चैम्बर ऑफ़ कमर के प्रेसिडेंट संदीप शर्मा एवम् सचिव प्रेम साहू द्वारा कॉलेज में पढ़ रही मेधाबी छात्रा कुंती माझी जो बचपन से बिना दोनों हाथ के पढ़ाई कर रही है उसकी Higher एजुकेशन (ग्रेजुएशन) की दो वर्ष का कॉलेज फी प्रिंसिपल के पास जमा करवाया गया और उनकी उजवाल भविष्य की कामना किए। !!


VIEW MORE

Category News