बृजमोहन अग्रवाल ने इतिहास रचा: चुनाव जीतने के तत्पश्चात, उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड बनाया, जिससे उन्हें छत्तीसगढ़ के एक अद्वितीय नेता बना दिया गया है।


रायपुर: छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को सबसे अधिक 67,719 मतों से परास्त किया। इस जीत के साथ, अग्रवाल ने लगातार आठवीं बार विधायक बनने का इतिहास रचा है। इस विधानसभा चुनाव में अग्रवाल ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर 1,09,263 मतों को हासिल किया, जबकि कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को 67,919 मतों के अंतर से हराया गया। महंत को 41,544 मत प्राप्त हुए।

"बृजमोहन अग्रवाल Makes Record" के माध्यम से यह जाना जा रहा है कि राजधानी रायपुर में कांग्रेस के पास अग्रवाल के समर्थन के लिए कोई नेता नहीं है। बृजमोहन अग्रवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के साथ लगातार संपर्क में रहने का प्रदर्शन किया है।
साथ ही, रायगढ़ सीट से ओपी चौधरी ने 64,443 मतों से जीत हासिल की है, जिससे उन्हें 90 सदस्यीय विधानसभा में दूसरे स्थान पर स्थापित किया गया है। चौधरी एक ऐसे नेता हैं जो 50,000 से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की है।
राज्य में इस चुनाव में, भाजपा के विजय शर्मा को सबसे अधिक 1,44,257 वोट मिले हैं, जो अन्य उम्मीदवारों की तुलना में हैं। शर्मा ने कवर्धा सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मंत्री मोहम्मद अकबर को 39,592 वोटों के अंतर से हराया है। कांकेर सीट पर, भाजपा के आशाराम नेताम ने कांग्रेस उम्मीदवार शंकर ध्रुवा के खिलाफ सबसे कम 16 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है।
पहली बार विधायक चुने गए नेताम को कुल 67,980 वोट मिले, जबकि ध्रुवा को 67,964 वोट मिले। इसी दौरान, अंबिकापुर सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उपमुख्यमंत्री सिंह देव ने भारतीय जनता पार्टी के राजेश अग्रवाल से 94 वोटों के अंतर से हार की है। सिंहदेव को 90,686 वोट मिले, जबकि अग्रवाल को 90,780 वोट मिले। छत्तीसगढ़ चुनाव में भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं, और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने एक सीट जीती है।



VIEW MORE

Category News