बंगाल में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों को पीटा, मारपीट और दुर्व्यवहार के बाद मंगवाया माफी, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


: बंगाल में बिहारी (Bihar) छात्रों की पिटाई का मामला सामने आया है। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने खुद बंगाल में बिहारी छात्रों की पिटाई का वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है। गिरिराज सिंह ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। वहीं मामले में सिलीगुड़ी पुलिस (Siliguri Police) ने रजत भट्टाचार्य नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बता दें कि Lalluram.Com वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।


दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि दो छात्र जमीन पर लेटे हुए हैं। इसी दौरान कुछ लोग रूम में अंदर आ जाते हैं। इसमें से एक रजत भट्टाचार्य नाम का शख्स भी है।

बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कारपेट और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट ?
क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं?
क्या ममता सरकार ने सिर्फ बलात्कारियों को बचाने का ठेका ले रखा है?@SuvenduWB pic.twitter.com/FVyOhSn5aw

— Shandilya Giriraj Singh (@girirajsinghbjp) September 26, 2024

युवक बिहार से परीक्षा देने आए युवकों से मारपीट और उनके साथ दुर्व्यवहार करता दिख रहा है। इससे भी मन नहीं भरता है तो छात्रों से कान पकड़वाकर माफी मंगाने को विवश करता है। वीडियो में आरोपी शख्स कर रहा है कि बिहार और यूपी से नकली प्रमाणपत्र लेकर बिहार के युवक एसएससी परीक्षा के लिए आ रहे हैं और हमारे युवकों की नौकरियां छीन रहे हैं। हम बांग्ला पाखो संगठन से हैं और हमें बताया गया था कि उनके पास नकली प्रमाणपत्र हैं। इसलिए हम उन्हें पकड़ने के लिए वहां गए थे। हालांकि कुछ अन्य व्यक्ति एसएसबी से जुड़े हुए थे, जिन्होंने उन्हें बचा लिया और वे भाग गए।

बांग्ला पाखो नामक संगठन से जुड़ा है आरोपी शख्स

पुलिस सूत्रों के अनुसार बिहार के छात्रों के साथ मारपीट करने वाला शख्स रजत भट्टाचार्य है। वह बांग्ला पाखो नामक संगठन से जुड़ा है। यह संगठन बंगाली भाषा की वकालत करने के लिए जाना जाता है।


छात्रों के पास खोज रहे थे नकली प्रमाण पत्र 
रजत भट्टाचार्य ने कहा कि हम उन्हें पुलिस के पास ले जाना चाहते थे। जब पूछा गया कि आपने पहले पुलिस को क्यों नहीं बताया, तो रजत ने जवाब दिया कि हम उन्हें पहले रंगे हाथों पकड़ना चाहते थे और फिर पुलिस के पास ले जाने की योजना थी। जब पूछा गया कि आपने कैसे पता लगाया कि उनके पास नकली प्रमाणपत्र हैं, तो रजत ने कहा कि हमने उन प्रमाणपत्रों को देखकर पता लगाया।


डॉक्यूमेंट को नहीं फाड़िएगाः छात्र

वायरल वीडियो में कुछ लोग बंगाली में बात करते हुए छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। एक व्यक्ति काफी नाराज दिख रहा है। वह व्यक्ति छात्रों से परिचय के साथ यह पूछ रहा है कि छात्र यहां क्यों आएं हैं? एक छात्र ने बताया कि वो एसएससी की जीडी के लिए पहुंचा है जो सिलीगुड़ी में सेंटर है। इस पर गुस्से में वह व्यक्ति छात्रों से डॉक्यूमेंट की मांग कर रहा है। इस पर छात्र हाथ-पैर जोड़ते हुए कह रहे हैं कि वो चले जाएंगे। डॉक्यूमेंट को नहीं फाड़िएगा।

गिरिराज सिंह ने की घटना की निंदा

इस वीडियो को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता सरकार के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है। गिरिराज सिंह ने गुरुवार को सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि- बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कारपेट और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट ? क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं? क्या ममता सरकार ने सिर्फ बलात्कारियों को बचाने का ठेका ले रखा है?

मुझे मामले की उचित जानकारी नहींः मंत्री शोवन देब

वहीं बिहारी युवकों के साथ मारपीट के मामले के वायरल वीडियो पर बंगाल के मंत्री शोवन देब ने प्रतिक्रिया दी है। मंत्री ने कहा कि मुझे मामले की उचित जानकारी नहीं है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मामला मेरी जानकारी में नहीं है। 

VIEW MORE

Category News